AI Online Vocal Remover Tool गाने में से आवाज को अलग करे

Hindi Tech Guru
0

AI Online Vocal Remover Tool. क्या आप किसी गाने के अन्दर से आवाज को अलग करना चाहते है। अगर हां तो आप सही जगह आये है। आज मैं आप सभी को AI का इस्तेमाल करके किसी भी गाने के अन्दर से आवाज को अलग करने की जानकारी देने वाला हु।

AI Online Vocal Remover Tool

AI Online Vocal Remover Tool

किसी भी सॉन्ग के अंदर से आवाज को कैसे अलग करें। आप में से बहुत से लोग ऐसे हैं जिनके पास कोई म्यूजिक सॉन्ग होगा। और उसे म्यूजिक सॉन्ग के अंदर से केवल वह म्यूजिक म्यूजिक निकालना चाहते हैं, यानी केवल music instrumental. तो मैं आप सभी को बताना चाहूंगा। आप यह काम बहुत ही आराम से कर सकते हैं। इसी से जुड़ी जानकारी आज मैं आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से देने वाला हूं। 

जैसा कि आप सभी लोग जानते ही हैं आजकल जमाना ऑनलाइन का हो गया है। हर कोई ऑनलाइन के माध्यम से नए-नए तरीके इस्तेमाल करके अपनी वीडियो क्रिएट कर रहा है। और अच्छी खासी कमाई कर रहा है। और जो हमारे वीडियो बनाए जाते हैं उसमें हमारा म्यूजिक बहुत ज्यादा इंपोर्टेंट होता है। 

आप में से बहुत से लोग ऐसे हैं जो वेडिंग इनविटेशन का भी काम करते हैं। यानी वेडिंग फोटोग्राफी या फिर वीडियोग्राफी करते हैं। और उनको अपने वीडियो एडिटिंग के लिए music instrumental की जरूरत पड़ती है।  लेकिन जब वह म्यूजिक सर्च करने ऑनलाइन जाते हैं तो उनको म्यूजिक के साथ-साथ साउंड भी यानी आवाज भी सुनने को मिलती है। तो ऐसे में फिर उनको प्रॉब्लम आती कि हम खाली म्यूजिक कैसे इस्तेमाल करें इस सॉन्ग के अंदर से। 

तो देखिए आप किसी भी सॉन्ग के अंदर से म्यूजिक को बहुत ही आराम से अलग कर सकते हैं। यानी म्यूजिक को अलग और साउंड को अलग। आपके पास दो फाइल होगी एक म्यूजिक की फाइल और एक वॉइस की फाइल। आप जिसे भी इस्तेमाल करना चाहते हैं आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। तो यह किस तरह किया जाएगा। इसके लिए बहुत से ऑनलाइन टूल मौजूद है। जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी किसी भी सॉन्ग के अंदर से किसी भी आवाज को अलग कर सकते हैं। 

सॉन्ग के अंदर से आवाज करने के लिए बहुत सारी वेबसाइट ऑनलाइन मौजूद है। लेकिन यहां मैं जिस वेबसाइट के बारे में आपको बताने वाला हूं. उसका नाम है FlexClip. इस वेबसाइट को recently released FlexClip 6.0 दिया गया है। जिसमे आपको बहुत सारे फीचर्स एडवांस मिलते हैं। इस ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से वीडियो एडिटिंग कर सकते हैं। वेडिंग कार्ड को डिजाइन कर सकते हैं। एनीमेशन वीडियो बना सकते हैं। और बहुत कुछ आप उसके माध्यम से कर सकते हैं। 

गाने में से आवाज को अलग करे

Recently released FlexClip 6.0 Website के अंदर एक ऐसे फीचर्स को लिंक किया गया है। जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी म्यूजिक फाइल के अंदर से उसकी आवाज को अलग कर सकते हैं। और उसकी म्यूजिक को अलग कर सकते हैं। तो चलिए अब मैं ज्यादा देर नहीं करते आपको सीधा उस वेबसाइट का लिंक देता हूं। जिस पर जाकर आप अपनी ऑडियो को अपलोड करिए। और किसी भी म्यूजिक के अंदर से किसी भी साउंड को अलग करिए मात्र एक क्लिक करके। 

तो अगर आपके पास कोई म्यूजिक फाइल है। और आप उसमे से ऑडियो निकालना चाहते हैं। तो आप (Click Now) यहां क्लिक करके उसे उस बेहतरीन वेबसाइट पर जाइये। वेबसाइट में जाने के बाद अपना अकाउंट बनाया अकाउंट बनाने के बाद जो भी आपके पास MP3 फाइल है, उसे अपलोड करिए। 

फाइल अपलोड होने के बाद उसे टाइम लाइन पर लाकर राईट क्लिक करके Audio Setting को सलेक्ट करिए। अब आपके सामने Vocal Remover का ओप्संस आ जायेगा। आपको Vocal Remover par क्लिक करके थोडा सा इंतजार करना है। कुछ ही सेकेंड में आपके ऑडियो में से Vocal Remove होकर एक अलग फाइल में दिखने लगेगी। जिसे आप बहुत ही आराम से डाउनलोड कर सकते हो। या इसी वेबसाइट में विडियो एडिट करके विडियो बना सकते हो।  

FlexClip 6.0 में AI Online Vocal Remover Tool इस्तेमाल करके आप आसानी के साथ हर तरह के गाने में से Vocal Remove कर सकते हो। एक बार जब आप शुरू कर देंगे, तो AI अपने आप वोकल्स को अलग कर देगा। अंत में, आपको दो ट्रैक मिलेंगे - आपकी ऑडियो फ़ाइल का एक स्पष्ट वोकल ट्रैक और एक बैकग्राउंड म्यूज़िक ट्रैक।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!