Google Search me AI Enable गूगल सर्च में AI कैसे शुरु करे

Hindi Tech Guru
0

Google Search me AI Enable कैसे करे? अगर आप गूगल सर्च में AI फीचर्स को अनेबल करना चाहते है। तो मेरे इस आर्टिकल में आप सभी को गूगल के नए फीचर्स की जानकारी मिलने वाली है।

Google Search me AI Enable
Google Search me AI Enable

Google Search me AI Enable

आजकल की इस बदलती दुनिया में टेक्नोलॉजी के साथ काम करना काफी ज्यादा आसान हो गया है। साथ में मानव जीवन से सोशल मीडिया में इंस्टाग्राम, फेसबुक, और व्हाट्सएप का उपयोग काफी तेजी से बढ़ा है। जिसमे से ऑफिस वर्क से लेकर पर्सनल काम के लिए हम सभी सबसे ज्यादा व्हाट्सएप का ही इस्तेमाल करते हैं। हालांकि इसमें आया एक नया बीटा AI के अपडेट ने गूगल की जरूरत को कम कर दिया है। इसके द्वारा आप कुछ ही सेकंड में सवालों के जवाब लेकर फोटो बनवा सकते हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है अगर आपको गूगल सर्च के अंदर AI का इस्तेमाल करना हो, तो आप किस तरह करेंगे। तो अपने इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आपको गूगल के अंदर आई का इस्तेमाल करने की जानकारी देने वाला हूं। 

हम में से हर कोई किसी भी तरह का सवाल सर्च करने के लिए सबसे पहले गूगल पर लिखकर सर्च करता है। लेकिन गूगल कई बार हमें हमारे सवाल के अनुसार उत्तर नहीं देता है। और हमारे सामने ऐसी अनगिनत वेबसाइट आ जाती है जिस पर हमें अपने सवाल का जवाब नहीं मिलता है। तो ऐसे में आप गूगल पर AI का इस्तेमाल करेंगे, तो आपको बहुत ही आराम से अपने सवाल का जवाब कुछ ही सेकंड में मिल सकता है। लेकिन इसके लिए आपको Google Search me AI सेटिंग को अनेबल करना होगा। तभी जाकर आप गूगल के अंदर AI फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Google Search me AI Enable करने के बाद किसी भी वेबसाइट को खोने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जो भी आप टॉपिक सर्च करेंगे गूगल का AI आपको सबसे पहले AI बेस पर रिजल्ट दिखायेगा। अगर आप उस रिजल्ट से खुश हो तो फिर आपको किसी भी वेबसाइट को खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वेसे भी आजकल हर वेबसाइट par गूगल के ऐड चलते है। जिसकी वजह से हमे अपने काम के आर्टिकल पढने में भी बहुत ज्यादा परेशानी होती है। तो चलिए अब सीखते है गूगल के अन्दर AI को शुरु करने का तरीका।       

गूगल सर्च में AI कैसे शुरु करे 

गूगल सर्च के अंदर आई फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल क्रोम को अपडेट करना होगा। इसका लेटेस्ट वर्जन आपके सिस्टम में होना चाहिए। इसके बाद ही आप गूगल AI का फीचर्स एक्टिवेट कर सकते हैं। गूगल क्रोम को अपडेट करने के लिए सेटिंग वाले ऑप्शन पर क्लिक करिए। यहां आपको अबाउट गूगल का ऑप्शन दिखाई देगा। वहां पर क्लिक करके आप अपने गूगल क्रोम को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करिए।  

Google Search me AI Enable  Baton

  • अब आप Google Search me AI Enable  करने के लिए आपको सबसे ऊपर Search Labs पर क्लिक करना होगा।  
  • Search Labs वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने न्यू लैब का एक पेज खुलकर आ जाएगा। 
  • अब आप इस पेज को नीचे स्कोर करेंगे तो आपके सामने AI experiments का एक ऑप्शन दिखाई देगा। वहां आपको ऑन वाले बटन पर क्लिक करके इसे ऑन कर लेना है। 
  • ऑन वाले बटन पर क्लिक करके आपके सामने एक्टिवेट का ऑप्शन आएगा। आप इस पर क्लिक करके इसे एक्टिवेट कर दीजिए। 

इसके बाद न्यू पेज ओपन पर टर्न ऑन ऑप्शन को एक्टिवेट करिए। इस तरह आप इस फीचर्स को एक्टिवेट करके गूगल पर आई का इस्तेमाल कर सकते हैं। अब आप गूगल पर कुछ भी सर्च करिए। आपके द्वारा सर्च करने par सबसे पहले आपको AI के द्वारा रिजल्ट दिखाई देंगे। यानी आपको कोई भी वेबसाइट खोलने की जरूरत नहीं है। Google Search का AI आपके सामने आपके द्वारा लिखी गयी जानकारी के अनुसार आपको जवाब देगा।  

Telegram Multiple groups and Channels Remove Kaise Kare

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!